Palghar Durga Puja: निर्जला उपवास और सीने पर कलश, पालघर में मां काली के उपासक डॉ.परमहंस गिरी महाराज की तपस्या …

पालघर : नवरात्रि 2024 के दौरान अभी महाराष्ट्र समेत देशभर में भक्ति का माहौल है. पालघर में भी लोग माता दुर्गा की अराधना में लीन हैं. हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना कर रहे हैं. कहीं दुर्गा पाठ हो रहा है तो कहीं मां दुर्गा के भक्त फलाहार करके अपनी अराधना पूरी कर रहे हैं. तरह-तरह से मां को अपनी भक्ति से खुश करने में श्रद्धालु लगे हैं. इस दौरान माता के ऐसे भक्त भी दिखे जो अपने सीने पर कलश स्थापित करके मां की साधना कर रहे हैं. निर्जला रहकर वो अपनी तपस्या में लगे हैं.
पालघर जिले मे मां काली के के उपासक डॉ परमहंस गिरी जी महाराज जो सीने पर ज्वारे का कलश रख कर मां की आराधना कर रहे हैं. उनके शिष्य ने बताया की नवरात्रि के दो दिन पूर्व से ही अन्न जल दोनों त्याग कर दिए थे,अपने सीने पर नवरात्रि के 9 दिन तक कलश रखेंगे इस दौरान निर्जला उपवास रहेगा.इस दौरान महाराज के भक्तो की दर्शन के लिए भीड़ लगी हुई है.
मां काली के उपासक डॉ परमहंस गिरिजी महाराज का कहना है कि मानव कल्याण हो, जगत कल्याण हो और धर्म की रक्षा हो, इसी निमित्त वे मां काली की आराधना करते हैं. उन्होंने कहा कि बस माता का आशीर्वाद है जो उनकी आराधना कर पाता हूं.साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है. माता का आशीर्वाद है.

Share on:

1 thought on “Palghar Durga Puja: निर्जला उपवास और सीने पर कलश, पालघर में मां काली के उपासक डॉ.परमहंस गिरी महाराज की तपस्या …”

Leave a Comment