पालघर | करोड़ो की नकली दवा जब्त, 7 साल से नकली दवाई बना रही थी कंपनी

पालघर : महाराष्ट्र सरकार की फूड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (FDA ) ने इस वर्ष की अब तक की सबसे बड़ी रेड की है. पालघर जिले के वसई में नकली दवा बनाने वाली एक कंपनी पर छापा मारकर करोड़ों रुपये का माल जब्त किया गया है.हैरान करने वाली बात यह है की यहां पिछले 7 सालों से नकली दवाईयां बनाई जा रही थी. 2021 से लगातार अंदर खाने इसकी जांच की जा रही थी.आख़िरकार गुरुवार को 48 घंटे की रेड में नकली दवा बनाने का सच सामने आया.

आयुर्वेद के नाम पर नकली दवा बना रही घरवार फार्मा प्राईवेट लिमिटेड पर एफडीए ने रेड मारी थी. एफडीए ने फर्जी दवा बनाने वाली कंपनी पर छापा मारकर 1 करोड़ 27 लाख रुपये की नकली दवा जब्त की है. वहीं करीब 2 करोड़ 93 लाख 255 रुपये की मशीनों को भी सीज किया है.

छापेमारी पालघर के वसई मे गीता गोविंद इंडस्ट्री के शैलेश इंडस्ट्री के 20 नंबर गली में की गई. इस कार्रवाई में सामने आया कि कंपनी पिछले करीब 7 सालों से नकली दवाओं का निर्माण कर रही थी. ये कंपनी घरवार फार्मा प्रोडक्ट प्राईवेट लिमिटेड और रूसब फार्मा के नाम से थी. इसका लाइसेंस पंचकुला का है, लेकिन दवा का प्रोडक्शन वसई में शुरू था.जानकारी के मुताबिक एफडीए ने रेड कर 1 करोड़ 27 रुपये का का माल और मशीनरी जब्त की है. एफडीए की रेड मे पता चला कि कंपनी के पास हरियाणा के पंचकुला में दवा बनाने का लाइसेंस था. वहीं कंपनी पालघर में दवाई का अवैध निर्माण कर रही थी.

Share on:

Leave a Comment