बोईसर | जान की परवाह किये बगैर आधी रात तक अपना कर्तव्य निभाते दिखे महावितरण के कर्मचारी, विडिओ देखकर आप भी करेंगे सेल्यूट

बोईसर : घर मे अचानक जब बिजली गुल हो जाती है तो उपभोक्ता महावितरण को बुरा भला जरूर बोलते है पर हर बार उन्हें कोसने से पहले कभी कभी दूसरे पहलू को भी समझने की कोशिश जरूर करनी चाहिए.
ऐसा ही वाक्य आज हमारे सामने आया, बोईसर ईस्ट मे रूपरजत पार्क, ओसवाल वंडरसिटी, केसर पार्क, औरचीड सहित बड़े भाग मे शाम 7:30 को बिजली गुल हो गईं, जब रात के समय मे अगर घर मे लाईट नहीं हो तो उपभोक्ताओं का गुस्सा भी जायज है. पर जब 5 घंटे तक बिजली नहीं आई तो हमने कारण जानने के लिए महावितरण से संपर्क किया. जब हकीकत सामने आई तो हम हैरान हो गए.

बोईसर ईस्ट मे कोई पोल मे फॉल्ट हो गया जिससे पुरे पूर्व के इलाके मे बिजली सप्लाई बंद हो गईं थी और छानबीन करते हुए जब खराबी के लोकेशन का पता चला तो जहां फॉल्ट हुआ वहां चारो तरफ पानी ही पानी भरा हुआ,पैर भी जमीन मे धंस रहे थे,ऊपर से बारिश और अंधेरा होने के बावजूद भी अपनी जान की परवाह किये बगैर सहायक अभियंता प्रशांत राजेन्द्र राठोड सहित 13 कर्मचारियों की टीम उपभोक्ताओं को परेशानी न हो उसके लिए मरम्मत मे जुट गईं. जब मौक़े पर हमने देखा तो जगह की स्थिति ऐसी थी की कोई इंसान दिन मे भी ऐसी जगह जाने के लिए सौ बार सोचेगा पर महावितरण की यह टीम अपनी जान की परवाह किये बगैर तेज बारिश, अंधेरे व भरे हुए पानी को चिरते हुए शनिवार रात्रि 8 बजे से 3 बजे तक अपनी ड्यूटी निभाते नजर आए आख़िरकार कार्य को अंजाम देकर राहत की सांसे ली .वाकई ऐसे वक़्त पर इस टीम को इस कार्य का सेल्यूट बनता है.

Share on:

Leave a Comment