पालघर : अलग अलग कई राज्यों की विधवा महिलाओ को टारगेट कर 9 साल मे 20 शादियां करने वाला फिरोज शेख गिरफ्तार

Palghar : यहां एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया दरअसल पालघर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने देशभर में कमोबेश 20 महिलाओं से शादी की और उन्हें धोखा दिया. जिले के नालासोपारा की एक महिला ने शिकायत के बाद पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार किया.उसकी पहचान फिरोज नियाज शेख के रूप में हुई है, जो विधवा महिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती करता था और शादी करके धोखेबाजी करता था.

गिरफ्तार फिरोज शेख के खिलाफ महिला का आरोप था कि फिरोज ने उसके साथ एक मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती की थी और बाद में उससे शादी कर ली. अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया था कि उसने अक्टूबर और नवंबर 2023 के बीच फिरोज को 6.5 लाख रुपये दिए, कीमती चीजें दी लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि उसे धोखा दिया जा रहा है.

आरोपी के लैपटॉप, मोबाइल किये जब्त

पालघर पुलिस ने इस मामले के संबंध में आईपीसी की धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने शेख से लैपटॉप, मोबाइल फोन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, चेकबुक और ज्वैलरी सहित कई सामान जब्त किए हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि फिरोज ने उसे धोखे से हासिल किया है.

जांच मे पता चला की देशभर में की थी 20 शादियां

पुलिस ने जब महिला की शिकायत पर जांच शुरू की तो पता चला कि फिरोज शेख ने एक, दो नहीं बल्कि 20 शादियां कर रखी है. उसने महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत कई अन्य राज्यों में शादी की है और कथित रूप से कई महिलाओं को धोखा दिया है.

विधवा महिलाओ को करता था टारगेट

2015 से महिलाओं को धोखा दे रहा शख्स
पुलिस के मुताबिक, फिरोज पहले खासतौर पर विधवा महिलाओं से मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती करता था. उनका विश्वास जीतता था और शादी कर लेता था. इसके बाद वह उन्हें धोखा देता था, उससे पैसे लेते था और कीमती चीजें हासिल करता था. वह 2015 से इस तरह की धोखेबाजी कर रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज दिया है.

Share on:

Leave a Comment