प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अगस्त को पालघर मे, वाढवान बंदरगाह का करेंगे भूमिपुजन

पालघर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 अगस्त को पालघर जिले का दौरे के कार्यक्रम की जानकारी सामने आई है जिसको लेकर केंद्रीय बंदरगाह, जहाज और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम स्थल और हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। इस मौक़े पर सांसद डॉ. हेमंत सवरा, कलेक्टर गोविंद बोडके, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भानुदास पालवे, पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल, अतिरिक्त कलेक्टर भाऊसाहेब फटांगरे और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।

केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने जिला प्रशासन को 30 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में आने वाले नागरिकों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सोनोवाल ने हेलीपैड और नियोजित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया साथ ही जिला कलेक्टर गोविंद बोडके से सभी तैयारियों की समीक्षा कीऔर जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर संतुष्टि व्यक्त की.

जवाहरलाल नेहरू पोर्ट अथॉरिटी और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड द्वारा वाढवन बंदरगाह विकसित किया जाएगा। हालाँकि, भूमिपुत्र 1998 से ही इस बंदरगाह का विरोध कर रहे हैं। आज भी बंदरगाह विरोधी समिति के साथ-साथ विभिन्न आदिवासी संगठन और भूमिपुत्र इस बात पर अड़े हैं कि वे इस बंदरगाह को बंदरगाह नहीं बनने देंगे. वहीं इस बंदरगाह का भूमि पूजन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अगस्त को पालघर जिले में आएंगे.

Share on:

Leave a Comment