योगीराज भारत भूषण भारतेंदु को महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश समन्वयक योग विभाग पद पर नियुक्ति होने पर सम्मान समारोह

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी द्वारा योगीराज भारत भूषण भारतेंदु जी (संस्थापक श्री हरि नारायण सेवा संस्थान मुंबई) को महाराष्ट्र प्रदेश योग विभाग के समन्वयक नियुक्त किए जाने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन मुंबई के अग्रणी समाजसेवी और धर्मानुरागी शिवकुमार पौदार के कार्यालय में हुआ, जहां उन्होंने योगीराज जी को शाल और दुपट्टा पहनाकर उनका सम्मान किया।
इस अवसर पर मथुरा और मुंबई के सुप्रसिद्ध उद्योगपति गोपाल बाबू रूहेला ने योगीराज जी की सनातनी धार्मिक सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मान स्वरूप धनराशि प्रदान की। इसके साथ ही, सभी आगंतुकों का स्वागत मिठाई और प्रसाद से किया गया। नत्थमल सर्राफ, श्रीकृष्ण हवेलिया, खंडेलिया जी, नारोलिया, राजू कविरा और राजन मिश्रा जैसे सम्मानित अतिथियों ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की गरिमा को और बढ़ाया।
समारोह के दौरान, योगीराज ने सनातन धर्म की महत्ता पर विचार व्यक्त करते हुए इसे शाश्वत धर्म बताया, जिसका ना कोई आदि है और ना ही कोई अंत। उन्होंने योग को तंदुरुस्ती, सेहत और निरोगी दीर्घायु का आधार स्तंभ बताते हुए कहा कि बच्चों को धर्म से जोड़ने और आत्मनिर्भरता के गुर सिखाने की आवश्यकता है।
इस कार्यक्रम में श्री हरि नारायण सेवा संस्थान, मुंबई द्वारा चलाए जा रहे विशेष मुहिम “हर हाथ बांसुरी, हर सांस बांसुरी” को भी उजागर किया गया। इस मुहिम का उद्देश्य बच्चों में संस्कार, संस्कृति और सनातनी मूल्यों को बढ़ावा देना है। योगीराज जी ने इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल बच्चों को हमारे प्राचीन सांस्कृतिक धरोहर से जोड़ने और उन्हें जीवन में अनुशासन और समर्पण सिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इस विशेष कार्यक्रम का संयोजन, आयोजन और संचालन प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर श्रीकिशन अग्रवाल द्वारा किया गया, जिन्होंने इस अवसर को और भी प्रेरणादायक बना दिया।

Share on:

Leave a Comment