Palghar | सर तन से जुदा करने की धमकी और हिंदुओं की बेज्जती करना भारी पड़ा, पालघर का डॉ. मुहम्मद साद गिरफ्तार!

पालघर मे सोशल मीडिया अकाउंट पर एक शख्स ने हिंदू धर्म के खिलाफ जहर उगलते जैसी भाषा व विडिओ अपने स्टेटस पर डाला. जिसमे संत रामगिरी महाराज की फोटो डालते हुए लिखा, “गोमूत्र पीने वाले और गोबर खाने वाले हमारे खुदा के बारे में बात करने के लायक नहीं हैं। जो कोई भी ऐसा करेगा उसे सर तन से जुदा सज़ा दी जाएगी।”
पिछले सप्ताह पालघर जिले से डॉ. मुहम्मद साद को हिंदुओं की बेज्जती करने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले मे गिरफ्तार किया गया। आरोपीत डॉ. साद ने कथित तौर पर सोशल मीडिया अकाउंट से रामगिरी महाराज का फोटो अपलोड कर ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी दी।

जानिए पूरा मामला

16 अगस्त को नासिक के सिन्नर क्षेत्र के पंचाले गांव में एक उपदेश के दौरान संत रामगिरि महाराज ने कहा था कि कई इस्लामवादियों ने अपने धार्मिक सिद्धांतों के कारण अतीत में महिलाओं का अपमान किया. संत रामगिरी महाराज के कथा के बाद मुस्लिम समुदाय ने देशभर में प्रदर्शन किए, साथ ही अनेकों जगहों पर भीड़ ने ‘सर तन से जुदा’ के नफरती नारे भी लगाए थे। रामगिरी महाराज के खिलाफ किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर शब्द कहने के आरोप में भारतीय न्याय संहिता की धारा 302 के तहत भी एफआईआर दर्ज की गई थी.

लेकिन इस एफआईआर के बाद मामला शांत नहीं हुआ है। सोशल मिडिया पर पालघर के डॉ. मुहम्मद साद ने कथित सोशल मीडिया अकाउंट पर रामगिरी महाराज की फोटो डालते हुए लिखा, “गोमूत्र पीने वाले और गोबर खाने वाले हमारे खुदा के बारे में बात करने के लायक नहीं हैं। जो कोई भी ऐसा करेगा उसे सर तन से जुदा सज़ा दी जाएगी।” इस नफरती हरकत के हमारे पास विडिओ भी उपलब्ध है.

पालघर निवासी गौभक्त राजेश पाल द्वारा दायर शिकायत के परिणामस्वरूप डॉ. मुहम्मद साद की गिरफ्तारी हुई। इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रामगिरी महाराज का पक्ष लेते हुए कहा था की महाराष्ट्र में संतो को नुकसान पहुंचाने का सोचने की हिम्मत कोई नहीं करेगा।

Share on:

Leave a Comment