कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं की पार्टी में वापसी के बाद भी उन्हें न दिया जाए टिकट- कैप्टन सत्यम ठाकुर

पालघर : महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दलों की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में कई नेता टिकट की जुगत में अन्य पार्टियों से संपर्क में जुटे हुए है। लेकिन दल बदलुओ का विरोध भी अब शुरू हो गया है।
कांग्रेस के यूथ इकाई के प्रदेश सचिव और राहुल गांधी के साथ भारत यात्री रहे कैप्टन सत्यम ठाकुर ने पालघर और बोईसर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार उतारे जाने की मांग फिर दोहराई है।


कांग्रेस के यूथ मोर्चा के प्रदेश सचिव कैप्टन सत्यम ठाकुर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मांग की है, कि गांधी परिवार और कांग्रेस को छोड़कर गए अवसरवादी नेताओं को टिकट न दिया जाए। बल्कि पार्टी के संघर्षों में साथी रहे नेताओं को उम्मीदवार बना कर चुनावी मैदान में उतारा जाए। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता निजी स्वार्थ में पार्टी छोड़कर भाग खड़े हुए थे। उन्होंने ने दावा किया किया कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी तय है। ऐसे में पालघर जिले के कई नेता टिकट पाने के लिए कांग्रेस में फिर वापसी करना चाहते है। उन्होंने बिना नाम लिए दावा किया कि जिले के एक बड़े नेता कांग्रेस में वापसी के लिए सीनियर नेताओं के संपर्क में है। महाराष्ट्र कांग्रेस के सह प्रभारी बी.एम संदीप की मौजूदगी में कांग्रेस नेताओं की आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक में कांग्रेस छोड़कर गए कुछ नेताओं की कांग्रेस में वापसी की संभावना को देखते हुए उनका विरोध अभी से शुरू हो गया है।

उद्धव के गढ़ पर कांग्रेस की दावेदारी

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का असर एमवीए के विधानसभा चुनावों के सीट बटवारे में भी दिखना शुरू हो गया है। कांग्रेस ने बोईसर विधानसभा सीट के साथ -साथ शिवसेना का गढ़ कहे जाने वाली पालघर विधानसभा सीट पर भी अपनी दावेदारी ठोकी है। बता दें कि पालघर विधानसभा में दहानू के कुछ तटीय इलाकों सहित कई क्षेत्र शामिल है। और इस विधानसभा क्षेत्र को अभिभाजित शिवसेना और उद्धव ठाकरे का गढ़ कहा जाता रहा है।
लेकिन इस बार इस सीट पर कांग्रेस ने अपनी दावेदारी की है।

Share on:

Leave a Comment