Palghar | गणेश उत्सव के लिए पालघर से कोंकण के लिए में विशेष छुट्ट और सुविधाओं के साथ एमएसआरटीसी चलाएगी 631 स्पेशल बसें

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC ) ने सोमवार को यह घोषणा की है कि वह आगामी गणपति उत्सव के मद्देनजर मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों से कोंकण क्षेत्र के लिए 3 सितंबर से 4,953 विशेष बसें संचालित करेगा।यह निर्णय उन हज़ारों भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है जो गणपति उत्सव के दौरान कोंकण क्षेत्र की यात्रा करते हैं। पालघर जिले से 631 बसों का संचालन होगा, जिसमें से 558 बसें समूह द्वारा बुक की गई हैं।

विशेष छूट और सुविधाएं

एमएसआरटीसी ने यात्रियों के लिए कुछ विशेष छूट और सुविधाओं की भी घोषणा की है जिसमे वरिष्ठ नागरिकों के लिए: 75 वर्ष से अधिक आयु के यात्रियों को टिकट किराए में 100 प्रतिशत छूट दी जाएगी।
महिलाओं के लिए: 50 प्रतिशत की छूट की सुविधा भी उपलब्ध होगी। अस्थायी शौचालय और रखरखाव वाहन: गणपति उत्सव के दौरान मुंबई-गोवा राजमार्ग पर अस्थायी शौचालय और रखरखाव वाहन तैनात किए जाएंगे, ताकि यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित की जा सके।
गणपति उत्सव के दौरान मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों से कोंकण क्षेत्र के लिए एमएसआरटीसी द्वारा 4,953 विशेष बसों का संचालन एक महत्वपूर्ण पहल है, जो भक्तों की यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए उठाया गया कदम है। यह पहल यात्रियों को न केवल सुविधा प्रदान करेगी, बल्कि गणपति उत्सव के दौरान होने वाली भीड़भाड़ को भी कम करेगी।

Share on:

Leave a Comment