पालघर,बोईसर से मुंबई व ठाणे आने-जाने वालो के लिए अच्छी खबर,घोड़बंदर में वर्सोवा ब्रिज आज से खुला,कल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर जल्दी खुलने के दिए थे संकेत

superadmin

पालघर : घोड़बंदर में वर्सोवा खाड़ी पर बने नए वर्सोवा ब्रिज को मुंबई और ठाणे से पालघर की ओर एक रूट के लिए खोल दिया गया है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ट्वीट करने और पुल को खोले जाने का संकेत देने के बाद महज 3 घंटे में पुल को यातायात के लिए खोल दिया गया।

पुल खोले जाने के बाद पुराने वर्सोवा ब्रिज से लगने वाले ट्रैफिक जाम से वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी।

मुंबई और ठाणे से पालघर और गुजरात जाने के लिए घोड़बंदर में वर्सोवा की खाड़ी को पार करना पड़ता है। इस खाड़ी पर पहला पुल 1968 में बनाया गया था। इस पुल के कमजोर होते ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने पुराने वर्सोवा पुल के बगल में एक नए वर्सोवा पुल का निर्माण शुरू कर दिया।

यह नया पुल 4 लेन का है और इस पुल का काम जनवरी 2018 में शुरू किया गया था। हालांकि पुल का निर्माण अंतिम चरण में है, लेकिन 20 फरवरी को उसका उद्घाटन होना था। सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की कि पुल को जल्द ही खोल दिया जाएगा। इसलिए, सिस्टम ने काम करना शुरू कर दिया और शाम 7:00 बजे पुल की एक लेन खोल दी गई और इसकी घोषणा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा की गई।

Share on:

Leave a Comment